Ananya, ENTERPRISE

माइक्रोसोफ्ट ने ओफिस 365 सब्सक्राइबरों के लिये लिंक्डइन का रिज्यूमे असिस्टैंट लांच किया

रिज्यूमे असिस्टैंट एक साल पहले माइक्रोसोफ्ट वर्ड से एकीकृत हो चुकी है।

स्त्रोत: pexels.com

लिंक्डइन अब माइक्रोसोफ्ट परिवार का हिस्सा बन गयी है तो लिंक्डइन की प्रसिद्ध सेवा(ओं) का लाभ माइक्रोसोफ्ट उपभोक्ताओं को मिलना लाजिमी है। ऐसे में, माइक्रोसोफ्ट ने अपने ओफिस 365 सब्सक्राइबरों के लिये लिंक्डइन का रिज्यूमे असिस्टैंट उपलब्ध करा दिया है।

यह औजार उपयोक्ताओं को उनका रिज्यूमे बेहतर बनाने में मदद करती है ताकि उनको उत्कृष्ट नौकरियाँ पाने में सहजता हो। रिज्यूमे असिस्टैंट साइडबार में दिखाई देती है और कार्यानुभव के विभिन्न उदाहरणों के साथ आपका मार्गदर्शन करती है जिनका उपयोग आप किसी भूमिका (जैसे सोफ्टवेर इंजीनियर) या उद्योग (जैसे इंटरनेट) के आधार पर कर सकते हैं। आप संभावित कंपनी के हिसाब से अपने रिज्यूमे को सुधार सकते हैं। रिज्यूमे असिस्टैंट पिछले साल माइक्रोसोफ्ट वर्ड के साथ एकीकृत हो चुकी है।

2016 में, माइक्रोसोफ्ट ने लिंक्डइन को $26.2 बिलियन (₹1682 अरब) में खरीदा था। माइक्रोसोफ्ट कहती है कि यह विशेषता करोड़ों लिंक्डइन प्रोफाइलों से महत्वपूर्ण सूचना पाती है कि कोई भूमिका या पद कैसे और कितनी जरूरी होती है जिसे आप अपने नाम के साथ जोड़ना चाहते हैं।

लिंक्डइन की फ्रीलांस नियुक्ति बाजार प्रोफाइंडर इस रिज्यूमे असिस्टैंट के साथ सीधे जुड़ी हुयी है। इसके जरिये आप करियर कोचिंग और अन्य रिज्यूमे टिप के लिये विशेषज्ञों से बात कर सकते हैं। यह औजार आपको प्रासंगिक नौकरी के अवसरों को खोजकर दिखाती है और आप ध्वज (फ्लैग) दिखाकर बता सकते हैं कि आप ओपन कैंडिडेट के माध्यम से उक्त नियोक्ताओं के लिये काम करना चाहते हैं।

इस विशेषता को काम में लाने हेतु, आपको सिर्फ वर्ड खोलना है, फिर रिव्यू पर क्लिक कीजिये और तब रिज्यूमे असिस्टैंट क्लिक कीजिये।

रिज्यूमे असिस्टैंट आपके उपकरण पर तभी उपलब्ध होगी जब आपकी डिस्प्ले भाषा अंग्रेजी होती है और आपकी क्षेत्र अमेरिका, अस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, जापान, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, ब्राजील, भारत या सिंगापुर स्थापित रहती है। इस विशेषता को आगामी महीनों में दूसरी ओपरेटिंग सिस्टम, क्षेत्र और भाषाओं में भी जारी कर दिया जायेगा।

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.