APPS

गूगल असिस्टैंट अब हिंदी में काम करती है

गूगल ने गूगल असिस्टैंट एप के लिये अपनी नवीनतम समर्थित भाषाओं की तालिका में हिंदी को भी शामिल कर दिया है। इससे अब आप गूगल असिस्टैंट एप का इस्तेमाल हिंदी में भी कर पायेंगे।

भाषाओं की इस तालिका में गूगल ने हिंदी के साथ थाई, इंडोनेशियाई, डैनिश, नोर्वेजियाई, स्वीडिश और डच को शामिल किया है। इस तरह गूगल असिस्टैंट अब अंग्रेजी, फ्रांसीसी, जर्मन, उपरोक्त सभी 16 भाषाओं में पूर्णतः काम करेगी।

इस अद्यतन के साथ हिंदी गूगल असिस्टैंट एप की पूर्ण समर्थित भाषा बन गयी है।

इससे पहले गूगल ने असिस्टैंट एप के लिये एक्शन्स लांच किया जिसकी मदद से विकासक दुनियाभर में एप का उपयोग करने वाले उपयोक्ताओं तक अपनी पहुँच बना पायेंगे।

विकासक भाषाओं का उपयोग करने के लिये डायलोगफ्लो अफलक के जरिये या सीधे एक्शन्स एसडीके का इस्तेमाल कर पायेंगे। गूगल ने इससे पहले गूगल असिस्टैंट में 30 से अधिक भाषाओं की समर्थन की बात कही थी जिनमें से 16 अबतक उपलब्ध हो चुकी है।

इससे इतर, गूगल हेल्पर यानि मददगार नामक विकल्प भी शुरू कर रही है जो विकासकों को गूगल असिस्टैंट एप में एक्शन्स की गहरी उपस्थिति देने के लिए अनुमति देगी।

छवि स्त्रोत: reviewcenter.in

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।