Ananya, MOBILES

एपल ने आईफोन क्रैश करने वाली बग को हटाने हेतु आईओएस सं11.2.6 रीलिज किया

एपल ने आईओएस सं11.2.6 लांच कर दिया है जिसमें तेलगु की एक अक्षर टाइप (टंकण) करने के कारण आईफोन क्रैश हो जा रही थी और संदेश, फेसबुक मैसेंजर और वाट्सेप जैसी महत्वपूर्ण संदेशी एपों को चालू नहीं होने देती थी।

यह बग (दोष) पिछले सप्ताह खोजा गया था जो आईफोन में कोई आसान अक्षर भेजने पर उपकरण को क्रैश कर देती थी। इसकी वजह से लोग कुछ देर के लिये संदेशी एपों का उपयोग करने से वर्जित हो जाते थे।

इस दोष ने सफारी और मैक ओएस पर अंतर्निहित संदेशी एपों तथा एपल वाच (घड़ी) को भी प्रभावित किया था इसलिये एपल ने इन मंचों पर हो रही क्रैशों को रोकने के लिये भी वाचओएस, टीवीओएस और मैकओएस का अद्यतन भी जारी कर दिया है।

एपल ने आईओएस सं11.3 लाने से पहले एक अद्यतन जारी करने की बात कही थी और यह आईओएस सं11.2.6 के रूप में लोगों के सामने आयी है। आईओएस, मैकओएस, टीवीओएस और वाचओएस की सभी वर्तमान बीटा संस्करण इस क्रैश समस्या को खत्म कर दे रही है।

दिसंबर में, एपल ने कुछ घंटों में एक सार्थक आईओएस अद्यतन तुरंत जारी कर दिया था जब यह पता चला कि आईफोन उपकरणों के लिये कोई क्रैश बग आ गयी है। पिछले महीने, एक यूआरएल लिंक आईफोन को तत्काल ठहरा (फ्रीज) सकती थी किंतु एपल इसे तत्काल प्रभाव से आईओएस सं11.2.5 अद्यतन के साथ सुलझाने में कामयाब रही।

कंपनी की ऐसी कार्रवाइयों से उनके ग्राहकों में भरोसा और आस्था बनी रहती है और एपल ने इसे साबित कर दिखाया कि वह उपयोक्ता अनुभव को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

छवि स्त्रोत: Pexels.com

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.