DEVICES

एपल मई में आईट्यून्स से प्रथम पीढ़ी की ‘अप्रचलित’ एप्पल टीवी डिस्कनेक्ट करेगी

एपल ने उद्घोषणा की है कि वह 25 मई से पुराने उपकरणों पर आईट्यून्स का समर्थन नहीं करेगी। इसमें प्रथम पीढ़ी की एपल टीवी के साथ ऐसे कंपूटर भी शामिल है जो विंडोज एक्सपी या विज्ता पर चालित हैं।

कंपनी नयी सुरक्षा बदलाव ला रही है जो इन उपकरणों पर आईट्यून्स की नवीनतम संस्करण चलने में बाधा उत्पन्न करेगी।

एपल ने कहा है कि वास्तविक एपल टीवी अब अप्रचलित हो चुकी है और मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों के मद्देनजर इसे अद्यतित नहीं किया जायेगा। केवल द्वितीय या उसके पश्चात पीढ़ी की एपल टीवी पर आईट्यून्स स्टोर खुलेगी।

विंडोज एक्सपी या विज्ता उपयोक्ता भी आईट्यून्स की नवीनतम संस्करण का उपयोग नहीं कर पायेंगे। हालाँकि, पुरानी विंडोज कंपूटर अभीभी एपल की समर्थन के बिना पिछली संस्करणों का उपयोग कर सकती हैं।

अगर आप आईट्यून्स का सामान्य उपयोग जारी रखना चाहते हैं, तो आपको अपने कंपूटर की विंडोज एक्सपी या विज्ता ओपरेटिंग सिस्टम को विंडोज 7 या पश्चात में उन्नयित (अपग्रेड) करना होगा।

सनद रहे कि माइक्रोसोफ्ट पहले ही विंडोज एक्सपी और विंडोज विज्ता से आधिकारिक समर्थन हटा चुकी है और इन ओएस के लिये सुरक्षा अद्यतन जारी नहीं करती है। और अब एपल भी अपनी वास्तविक एपल टीवी को अप्रचलित घोषित कर चुकी है।

छवि स्त्रोत: digitaltrends.com

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।