Ananya

निंतेंदो स्विच पर भारत निर्मित वीडियो गेम का आगाज

सुर्खियाँ

  • भारतीय विकासकों की गेम निंतेंदो स्विच पर आ सकती है
  • निंतेंदो अनेकों भारतीय गेम स्टूडियो का मूल्यांकन कर रही है
  • निंतेंदो स्विच आधिकारिक रूप से भारत में उपलब्ध नहीं है

प्रतीत हो रहा है कि भारत में निर्मित खेल निंतेंदो स्विच तक रास्ता बना सकते हैं। हालिया खबरें इसकी पुष्टि करती है कि निंतेंदो कर्मचारी देश में भारतीय स्टूडियो की खेलों का मूल्यांकन कर रही हैं जिन्हें उनके मंचों पर रीलिज किया जा सकेगा। यह बंगलुरु स्थित होली काऊ प्रोडक्शन्स की फेसबुक पोस्ट से पुष्ट है जहाँ निंतेंदो का दौरा हुआ था।

इससे पहले याट क्लब गैम्स की शोभेल नाइट: ट्रेजर ट्रोभ निंतेंदो पर आ चुकी है।

एंड्राएड और आईओएस पर तगड़ी प्रतिस्पर्धा की वजह से गेम विकासकों द्वारा मुद्रीकृत करना अब आसान नहीं रहा है। निंतेंदो की इस निगहबानी से स्थानीय विकासकों में खुशी है क्योंकि यही गेम स्टूडियो अन्य राजस्व अवसरों की तलाश कर रही हैं।

आश्चर्यजनक है कि निंतेंदो स्विच भारत में आधिकारिक रूप से उपलब्ध नहीं है परंतु यह स्टोरों- ओनलाइन और ओफलाइन के जरिये बिक रही है।

उम्मीद की जा सकती है कि निंतेंदो की इस पेशकश से न सिर्फ भारतीय विकासकों को एक नयी मंच मिलेगी जहाँ वे राजस्व ईकट्ठा करने के साथ नयी अनुभव (गेमिंग) देंगे और निंतेंदो को भारत जैसा विशाल बाजार बैठे-बिठाये मिल जायेगा।

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।