Ananya, ENTERPRISE

फेसबुक गेम स्ट्रीमरों के लिये ट्विच-शैली की नयी कार्यक्रम लांच किया

facebook-login-office-laptop-business

फेसबुक गेम स्ट्रीमिंग की दुनिया में अपने कदम बढ़ाने हेतु एक नयी कार्यक्रम ला रही है। आज कंपनी ने अपनी गेमिंग क्रियेटर पायलट कार्यक्रम का अनावरण किया जो फेसबुक और गेम स्ट्रीमरों की जरूरतों की संयुक्त प्रयत्न है। इस मंच के माध्यम से स्ट्रीमर फेसबुक पर समुदाय (कम्यूनिटी) बना सकेंगे, जीवंत स्ट्रीमिंग खेलों के लिये नये औजार (टूल) बनायेंगे और इंस्टाग्रामओकुलस जैसी अन्य फेसबुक मंचों का इस्तेमाल कर पायेंगे।

फेसबुक ने कहा कि वह प्रशंसकों की पसंदीदा खेल रचनाकारों को समर्थन देने हेतु फेसबुक.कोम पर जीवंत/लाइव स्ट्रीम के दौरान भुगतान की योजना पर कार्यरत है। फिलहाल इसके बारे में जानकारियाँ कम हैं पर यह पायलट परियोजना ट्विच की भागीदारी कार्यक्रम जैसी दिख रही है जो उसकी मंच पर लोकप्रिय स्ट्रीमरों को अतिरिक्त औजार मुहैया कराती है। इसमें इतर विशेषतायें भी शामिल हैं।

यह पहली दफा नहीं है जब ट्विच की मैदान पर फेसबुक बल्ला चलाने की कोशिश करती दिखती है। 2016 में कंपनी ने एक समझौता किया जिसके तहत सभी ब्लिजार्ड खेल फेसबुक लाइव पर स्ट्रीम होंगे। हाल में, कंपनी ने अपनी मोबाइल इंस्टैंट गैम्स मंच पर लाइव स्ट्रीमिंग का विकल्प दिया था। फेसबुक इसके साथ ई-खेल में भी प्रसार कर रही है जिसमें डोटा 2 और काउंटर स्ट्राइक प्रसारित की जायेगी।

छवि स्त्रोत: pexels.com

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।