Ananya, INDIA, INTERNET, SOCIAL MEDIA

गूगल स्टेशन के 150 वाईफाई होट्सपोट होंगे पुणे में शुरु

यह पहली दफा है जब कंपनी गूगल स्टेशन लगा रही है – एक स्थानीकृत पोर्टल जो रेलवे स्टेशन के बाहर सार्वजनिक वाईफाई सेवा देगी।

 

google-station-in-pune-providing-wifi-services-to-all-pune-livings

सार्वजनिक वाईफाई स्टेशन दिखाती तख्ती

छवि स्त्रोत: 123rf.com

करोड़ों भारतीयों को अपनी रेलटेल वाईफाई परियोजना से जोड़ने के बाद, गूगल ने बुधवार को उद्घोषणा की कि वह लार्सन एंड टब्रो की भागीदारी से पुणे में 150 “गूगल स्टेशन” होट्सपोट संस्थापित कर चुकी है।

यह विकास पुणे स्मार्ट सिटी विकास निगम लिमिटेड की स्मार्ट सिटी परियोजना का हिस्सा है। कंपनी रेल स्टेशन से बाहर निकलकर आम राहीगरों को वाईफाई उपलब्ध कराने के अपने अभियान को धार देने के वास्ते काम कर रही है।

गूगल स्टेशन के उत्पाद प्रबंधन निदेशक के अनुसार, “गूगल स्टेशन उपयोक्ताओं हेतु उच्चतम गुणवत्तापरक और सबसे आसान वाईफाई सेवा है जो उनके भागीदारों द्वारा आसानी से डिप्लोई हुयी है। हम सोचते हैं कि भारतीय स्मार्ट सिटी की बढ़ती संख्या के लिये यह स्टेशन काफी मददगार बनेगी।”

बकौल कंपनी, यह कदम तीस लाख पुणेवासियों को कुछ सकेंड के भीतर शहर की सभी स्थानों, बगीचों, अस्पतालों, और पुलिस थानों में ओनलाइन कर देगी।

पिछले वर्ष, लगभग 77 लाख उपयोक्ताओं ने गूगल की रेलटेल वाईफाई परियोजना का लाभ उठाया था।

जनवरी 2016 में, गूगल ने अपनी मुफ्त प्रथम वाईफाई सेवा मुंबई केंद्रीय स्टेशन में लगाया था। कंपनी ने कहा है कि वह देशभर में ऐसे वाईफाई स्टेशनों की संख्या बढ़ाती रहेगी जिससे वह अधिक उपयोक्ताओं को उसकी वाईफाई सेवा का लाभ दे पायेगी।

क्या आप जानते हैं कि आपके द्वारा पढ़ा गया यह पोस्ट हजारों को प्रेरित करने वाली है? यदि इसका जवाब सकारात्मक है तो आप अपने वही विचार यहाँ भी दे सकते हैं।